लश्कर से जुड़ा कथित आतंकी सौरभ शुक्ला यूपी से गिरफ्तार, पाकिस्तान को पहुचाता था सूचनाएं !

लश्कर से जुड़ा कथित आतंकी सौरभ शुक्ला यूपी से गिरफ्तार, पाकिस्तान को पहुचाता था सूचनाएं !

यूपी एटीएस ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन की मदद करने वाले सौरभ शुक्ला को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए भारत से धन जुटाने का काम करता था. वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के जिला सीधी का रहने वाला है. वह फोन और इंटरनेट के जरिये पाकिस्तान के अपने हैंडलर समेत अन्य सदस्यों के संपर्क में रहता था.

पुलिस के मुताबिक, सौरभ उर्फ शिब्बु लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाता था. इसके बाद उनका अकाउंट नंबर लेकर एटीएम कार्ड से जमा रकम का इस्तेमाल पाकिस्तानी हैंडलर के कहने पर आपराधिक लेन-देन में करता था. सौरभ भारत ने जानकारियां इक्ट्ठा करके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भेजता था. इतना ही नहीं सौरभ भारत से पैसा जुटाकर पाकिस्तान भेजता था, ताकि लश्कर-ए-तैयबा की मदद हो सके. वह काफी दिनों से एटीएस के राडार पर था. इस मामले में सफलता एटीएस को रविवार सुबह मिली.

बता दें कि सौरभ शुक्ला को तलाशने का काम उत्तर प्रदेश पुलिस काफी दिनों से कर रही थी. पुलिस ने सौरभ की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था. आरोप है कि वह फोन और इंटरनेट सेअपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में रहता था.

Top Stories