RSS के कार्यक्रम में नज़र आये फिल्म सितारे, विपक्षी दलों के नेताओं ने बनाई दुरी

RSS के कार्यक्रम में नज़र आये फिल्म सितारे, विपक्षी दलों के नेताओं ने बनाई दुरी

सोमवार से शुरू हुए आरएसएस के कार्यक्रम ‘भविष्य का भारत’ में कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करने पहुंची हैं. दिल्ली में हो रहे इस कार्यक्रम के लिए राजनीति से लेकर सामाजिक कार्यों जुड़े लोगों और फिल्मी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. कार्यक्रम का शीर्षक ‘भविष्य का भारत: आरएसएस का दृष्टिकोण’ रखा गया है. इसमें कई गणमान्य लोग भाग ले रहे हैं जिनमें धार्मिक नेता, फिल्म कलाकार, खेल हस्तियां, उद्योगपति और विभिन्न देशों के राजनयिक शामिल हैं.

विज्ञान भवन में आयोजन

इस कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान भवन में किया जा रहा है. कार्यक्रम में बॉलीवुड से जु़ड़ी फिल्मी हस्तियां मनीषा कोईराला, रवि किशन, अनु कपूर, भाग्य श्री सहित कई लोगों ने शिरकत की. राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय व्याख्यान सीरीज दिल्ली सोमवार से शुरू हुई जिसके केंद्र में हिंदुत्व होगा. लेकिन, इस कार्यक्रम में विपक्ष के शीर्ष नेता शामिल नहीं हुए. इस कार्यक्रम के तीनों दिन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न समसामयिक विषयों पर संघ का विचार प्रस्तुत किया जाना है.

अखिलेश का इनकार

लेकिन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने समारोह में नहीं दिखेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपना फैसला बता दिया है, जबकि माकपा ने कहा कि येचुरी यात्रा पर हैं और आरएसएस की तरफ से कोई आमंत्रण भी नहीं आया है. कांग्रेस ने इसे लेकर आरएसएस पर कटाक्ष किया.

 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आरएसएस और भाजपा आमंत्रण भेजने को लेकर फर्जी खबर फैला रहे हैं, जैसे मानो यह किसी सम्मान का कोई मेडल हो. इस तरह का कोई आमंत्रण कांग्रेस पार्टी को नहीं मिला है और यह कोई सम्मान का पदक नहीं हैं. इसमें मौजूद घृणा के एजेंडे से सभी लोग वाकिफ हैं.

Top Stories