Saturday , September 22 2018

भारत धीरे धीरे युद्ध की ओर बढ़ रहा है: कन्हैया कुमार

मुंबई: भारत धीरे धीरे युद्ध की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि दंगे सिर्फ बड़े शहरों तक सीमित नहीं रह गये हैं। बल्कि यह लोगों के घरों तक पहुँच गए हैं। यह बात शनिवार को मुंबई में हुए एक प्रोग्राम के दौरान जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कही।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हिंसा मामूली बात हो गई है जबकि खाना, कपड़ा और घर जैसे बुनियादी सवाल और किसान, शिक्षा व स्वास्थ्य के मुद्दे गम हो गये हैं, इन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने यहां एक प्रोग्राम में कहा कि भारत धीरे धीरे युद्ध की ओर बढ़ रहा है, जबकि हम उसे साफ तौर पर नहीं देख पा रहे हैं।

दंगे अब बड़े शहरों की बात नहीं रह गये। दंगे अब लोगों के घरों तक पहुँच गये हैं। उन्होंने कहा शाम के खाने के टेबल दो हिस्सों में बंट गये हैं। अगर कोई पिता सेकुलरिज्म का समर्थन करता है तो बेटा उसे पाकिस्तान का समर्थक बताता है।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि घरों और गावों में लकीरें खींच दी गई हैं और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों को मिनी पाकिस्तान बताया जाने लगा है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिकता इस कदर ज़हर बन गई है कि आरएसएस गाँव को बाँटने में कामयाब हो गया है। दंगों के लिए बाहर से लोगों को जरूरत नहीं है, स्थानीय लोग ही काम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT