सांस लेने में हो रही दिक्कत, COVID से मरने से पहले दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल !

सांस लेने में हो रही दिक्कत, COVID से मरने से पहले दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल !

हैदराबाद के एक अस्पताल का वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उसी अस्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज के मौत से पहले का है. दरअसल, 24 जून को हैदराबाद के सिटी अस्पताल में एक 35 वर्षीय मरीज को भर्ती किया गया था जिसकी मौत 26 जून को हो गई.

मौत से पहले संक्रमित व्यक्ति ने जो वीडियो वायरल किया वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है. वीडियो में मरीज अस्पताल प्रबंधन की पोल खोलते दिख रहा है. वायरल वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि कोरोना संक्रमित मरीज सांस लेने में दिक्कतें महसूस कर रहा है. मरीज के अनुसार अस्पताल कर्मचारियों ने तीन घंटे से वेंटिलेटर हटा दिया है और बार-बार बोलने पर भी ऑक्सीजन सर्पोट नहीं दे रहे हैं. मरीज वीडियो में कहते नजर आ रहा है कि मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं पिताजी, बॉय पिताजी, सभी को बॉय-बॉय.

 

दिल दहला देने वाले इस वीडियो के बाद परिजनों ने काफी हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन पर बेटे की मौत का आरोप लगाए. हालांकि, प्रबंधन का कहना है कि मरीज को ऑक्सीजन सर्पोट में ही रखा गया था. लेकिन, हृदय संबंधी रोग होने के कारण उनकी मौत हुई है.

आपको बता दें कि दो दिन में हैदराबाद से ऐसा दो मामला सामने आ चुका है जो अमानवीयता दर्शाता है. एक मामले में हैदराबाद नगर निगम के कर्मचारी भी मिट्टी खुदाई करने वाले जेसीबी में संदिग्ध कोरोना संक्रमित के शव को डाल कर श्मशान घाट ले जाते दिखे थे. इस मामले में भी वीडियो वायरल और विपक्ष द्वारा उठाए सवाल के बाद दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था.

इधर, अस्पताल में कोरोना मरीज के मौत के मामले ने भी तूल पकड़ लिया है. मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि वीडियो भेजने के थोड़ी देर बाद ही उनके बेटे की मौत हो गई. जिसके बाद रविवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. आपको बता दें मृतक हैदराबाद के जवाहरनगर का रहने वाला था. पिता की मानें तो उनके बेटे को 24 जून से तेज बुखार था. जिसके बाद उन्हें चेस्ट अस्पताल में भर्ती किया गया था.

 

 

Top Stories