VIDEO: गोकशी नहीं करने के लिए यूपी पुलिस लोगों को दिला रही है शपथ

VIDEO: गोकशी नहीं करने के लिए यूपी पुलिस लोगों को दिला रही है शपथ

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में भीड़ की हिंसा और कोतवाल के सुबोध कुमार सिंह की मौत के बाद अब राज्‍य में प्रशासन द्वारा गोकशी पर लगाम लगाने के लिए लोगों को शपथ दिलाई जा रही है।

मेरठ में पुलिस-प्रशासन की तरफ से एक गांव में लोगों को शपथ दिलाई गई कि वे अपने गांव और उसके आसपास के इलाकों में गोकशी नहीं होने देंगे और ऐसा करने वालों का सामाजिक बहिष्‍कार किया जाएगा। खुद वरिष्‍ठ पुलिस अफसर गांववालों को यह शपथ दिलाता दिखा।

एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में मेरठ में एक पुलिस अधिकारी लोगों को शपथ दिला रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि ‘आज के बाद गांव में और उसके आसपास गोकशी नहीं होने देंगे और जो गोकशी करेगा उसका सामाजिक बहिष्‍कार करेंगे। साथ ही उसे पुलिस के हवाले भी करेंगे। जय हिंद, जय भारत’।

दरअसल, बीते 3 दिसंबर को बुलंदशहर में गोकशी के शक में भीड़ ने हिंसा करते हुए चिंगरावठी चौराहे पर हंगामा करते हुए पथराव शुरू कर दिया था, साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को तोड़फोड़ कर उसे आगे हवाले कर दिया था।

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज भी किया था। भीड़ में मौजूद लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें कोतवाली प्रभारी (इंस्पेक्टर) सुबोध कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। वहीं, एक अन्‍य युवक सुमित की भी इस घटना में मौत हो गई थी।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories