वर्ल्ड कप में भारत- पाकिस्तान मैच को लेकर इमरान ख़ान दिया यह बयान!

वर्ल्ड कप में भारत- पाकिस्तान मैच को लेकर इमरान ख़ान दिया यह बयान!

ICC वर्ल्ड कप 2019 के सबसे बड़े मुकाबले का आगाज अब से कुछ ही देर में मैनचेस्टर में खेला जाएगा। ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी तब रोमांच देखने लायक होगा।

इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कुछ टिप्स भी दिए हैं। इमरान खान ने अपनी टीम को आगाह किया है कि आज के समय का क्रिकेट बदल चुका है। अगर मैदान में जीत दर्ज करानी है तो मानसिक शक्ति पर भरोसा करना होगा।

न्यूज़18 हिन्दी पर छपी खबर के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, जब मैंने अपने कॅरियर की शुरुआत की थी तब मुझे लगता था कि किसी भी टीम की जीत में 70% प्रतिभा और 30% मानसिक शक्ति का योगदान होता है।

जब मैंने क्रिकेट छोड़ा तो मुझे लगा कि इसका अनुपात 50-50 का है, लेकिन अब मैं अपने दोस्त गावस्कर से सहमत हूं। आज के समय में किसी भी टीम की जीत 60% मानसिक शक्ति और 40% प्रतिभा से तय होती है।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे दोनों ही टीमें मानसिक दबाव में आ जाएंगी। ऐसे में जीत उसी टीम की होगी जो मानसिक रूप से अपने आपको जीत के लिए तैयार करके रखेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम भाग्यशाली है कि उनके पास सरफराज जैसा कप्तान है। आज उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

साभार- न्यूज़18 हिन्दी

Top Stories