दिल्ली: संगम पार्क इलाके में दो समुदायों के बीच संघर्ष के बाद सुरक्षा बल तैनात

दिल्ली: संगम पार्क इलाके में दो समुदायों के बीच संघर्ष के बाद सुरक्षा बल तैनात
Click for full image

दिल्ली पुलिस के 40 से अधिक कर्मियों और 60 से अधिक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सोमवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली के मॉडल टाउन में संगम पार्क बी-ब्लॉक में तैनात किया गया जहां रविवार की रात दो समुदायों के बीच संघर्ष हुआ था। पुलिस ने सोमवार को कहा कि स्थानीय निवासियों के साथ शांति बैठक आयोजित करने के बाद स्थिति नियंत्रण में है।

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि तनाव के पीछे अलग-अलग समुदाय के दो युवाओं के बीच मामूली तनाव था, जिसके दौरान कई लोगों को मामूली चोटें आईं। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) असलम खान ने कहा कि दोनों समुदाय शांतिपूर्ण हैं, हालांकि वे अक्सर शिकायत करते हैं कि बाहरी लोग समस्याएं पैदा करते हैं।

डीसीपी ने कहा, ‘मैंने उनके साथ लगभग तीन बैठकें की हैं और उन्होंने मुझे पुलिसकर्मियों को बढ़ाने का अनुरोध किया है’। उन्होंने कहा कि रविवार की रात को एक मस्जिद के पास एक मामूली बात पर तनाव शुरू हुआ और पुलिस इस मुद्दे को हल करने के लिए समय पर वहां पहुंच गई थी। संगम पार्क के निवासियों ने दावा किया कि यह संघर्ष रविवार को करीब 10.30 बजे शुरू हुआ था और पुलिस द्वारा 11 बजे नियंत्रित कर लिया गया था।

सोमवार को लगभग 1.30 बजे इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। सूत्रों ने बताया कि इस घटना के दौरान राजबाला के रूप में पहचाने जाने वाली 50 वर्षीय महिला घायल हो गई। कुछ अन्य निवासियों ने दावा किया कि इस दौरान लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया गया था।

क्षेत्र के निवासी दीपक ने कहा कि मैं उसे बचाना चाहता था, लेकिन उन्होंने मुझे भी मार दिया। एक और निवासी नाज़िया ने दावा किया कि इस घटना में उसका पति घायल हो गया। डीसीपी खान ने कहा कि घटना के दौरान घायल एक निवासी मनोज को एक अन्य निवासी सलीम ने बचाया था। उन्होंने कहा, ‘अब तक हमें इस संबंध में कोई पुलिस शिकायत नहीं मिली है’।

Top Stories