भारतीय अमेरिकी छात्र का स्कूल में चार मिनट तक दम घुटने वली वीडियो से भड़की नाराजगी

,

   

एक भारतीय अमेरिकी छात्र शान प्रीतमानी पर टेक्सास के कॉपेल मिडिल स्कूल में एक श्वेत छात्र द्वारा हमला किया गया और “चार मिनट से अधिक समय तक उसका दम घुट गया”।

छात्र के सहपाठियों द्वारा एक वीडियो को धमकाया जा रहा है और ऑनलाइन साझा किया गया है।

इसमें एक छात्र भारतीय अमेरिकी लड़के के पास आता है जो एक बेंच पर बैठा है और मांग कर रहा है कि वह खड़ा हो जाए। जब वह अपनी सीट छोड़ने से इनकार करता है, तो अमेरिकी छात्र गुस्से में आ जाता है और उसका गला घोंटने लगता है। वह लड़के का गला घोंटने और उसे अपनी सीट के खिलाफ धकेलने से पहले अपनी कोहनी से पीछे से उसकी गर्दन दबाता है।

“एक मिडिल स्कूल के छात्र शान प्रीतमानी के परेशान करने वाले फुटेज, एक श्वेत छात्र द्वारा चार मिनट से अधिक समय तक मारपीट और गला घोंट दिया गया। घटना डलास के उपनगर कॉपेल मिडिल स्कूल में हुई। शान को तीन दिन का निलंबन मिला, जबकि हमलावर को एक दिन, “उत्तर अमेरिकी एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स ने एक ट्वीट में कहा।

इस घटना से सोशल मीडिया पर गुस्सा और आलोचना हो रही है।

यह घटना कथित तौर पर 11 मई को हुई थी। रवि करकारा नाम के एक वकील के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिखा: “बुधवार, 11 मई को, दोपहर के भोजन के दौरान, शान प्रीतमानी पर उनके मिडिल स्कूल में एक अन्य छात्र द्वारा शारीरिक रूप से हमला किया गया और उनका गला घोंट दिया गया।”

वीडियो में शान लंच टेबल पर बैठे नजर आ रहे हैं जबकि दूसरा छात्र उनसे सीट खाली करने को कहता है। “नहीं, मैं नहीं उठ रहा हूँ। वस्तुतः यहाँ कोई नहीं बैठा है, ”शान को यह कहते हुए सुना जा सकता है।