Wednesday , December 13 2017

भारतीय ऐथलीट अमेरिका में यौन शोषण का दोषी करार

भारत के 24 वर्षीय खिलाड़ी तनवीर हुसैन को अमेरिका में एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है । तनवीर हुसैन स्रोशू प्रतियोगिता में भाग लेने कश्मीर से अमेरिका आया था।

तनवीर हुसैन को पिछले हफ्ते एसेक्स की एक काउंटी की अदालत ने 12 बरस की लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया है। अदालत ने उसे यौन उत्पीड़न और बाल कल्याण को खतरा पहुंचाने के आरोपों का दोषी पाया है।

द एडीरोनडैक डेली इंटरप्राइजेज’ अखबार के मुताबिक, सारांक लेक विलेज पुलिस ने हुसैन को एक मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे 2 दिन पहले ही उसने डिवे माउंटेन रिक्रिएशन सेंटर में विश्व स्नोशू चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था।

स्प्राग्युए ने कहा, ‘हुसैन पर 12 साल की बच्ची के साथ शरीरिक संबंध बनाने की कोशिश करने के आरोप हैं।’ लड़की ने पुलिस को बताया कि 27 फरवरी की रात को हुसैन ने उसे पकड़ा और गलत तरीके से छुआ।

हुसैन ने इन आरोपों का खंडन किया है और भारत लौटने के लिए समझौता करने से भी इनकार कर दिया है । पिछले 5 महीनों से हुसैन वहां रह रहा है। उसकी पत्नी लिंडी एलिस ने एसेक्स काउंटी से उनकी जमानत कराई है और अब वह मंगलवार को होने वाली अगली सुनवाई का इंतजार कर रहा है।

हुसैन के वकील ब्रायन बारेठ ने कहा, ‘हुसैन कानूनी तौर पर निर्दोष है और किसी के पास उसे गलत साबित करने का कारण नहीं है।’ हुसैन को इससे पहले नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से इनकार दिया था। उसने 25 फरवरी से शुरू हुई विश्व स्नोशू चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए वीजा मांगा था।

TOPPOPULARRECENT