Sunday , July 22 2018

अमेरिका में एक और भारतीय की बेरहमी से हत्या

अमेरिका के कंसास में तेलंगाना के 57 वर्षीय डॉक्टर की छुरा घोंपकर हत्या कर दी गई. पूर्वी वीचिता (East Wichita) इलाके में स्थित उनके क्लिनिक के पीछे की गली में मनोचिकित्सक अच्युता रेड्डी का शव मिला है ।

हत्या के आरोप में 21 साल का भारतीय अमेरिकी गिरफ्तार किया गया है जिस पर फर्स्ट डिग्री मर्डर का चार्ज लगाया गया है । आरोपी डॉक्टर का ही मरीज़ बताया जा रहा है ।

हमलावर का नाम उमर राशिद दत्त है जिसने ‘बातचीत के बाद डॉक्टर को बार बार छुरा घोंपा’। डॉक्टर जब बचने की कोशिश कर रहे थे तब उसने डॉक्टर का पीछा किया। पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

The Wichita Eagle न्यूजपेपर ने मेडिकल सोसायटी ऑफ सेडविक के अध्यक्ष डेनिस नाइट के हवाले से छापा है- रेड्डी की मौत से मेडिकल सोसायटी आहत है। पुलिस का कहना है कि यह मामला ‘हेट क्राइम’ का नहीं लगता ।

डॉक्टर रेड्डी अपना होलिस्टिक साइकाइट्रिस्ट सर्विसेस क्लीनिक चलाते थे। वह योगा और फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर जाने जाते थे ।नालगोंडा जिले से ताल्लुक रखने वाले डॉक्टर रेडी तीन बच्चों के पिता हैं और दो दशक तक प्रैक्टिस करने के बाद उन्होंने अपना क्लीनिक शुरु किया था ।

 

TOPPOPULARRECENT