Monday , December 11 2017

सऊदी अरब की तरक्की और डेवलपमेंट में भारतीयों की अहम भूमिका रही है: सऊदी राजदूत

भारत और सऊदी अरब के रिश्तों पर बात करते हुए सऊदी अरब के राजदूत डॉ सऊद अलसाती ने कहा कि हमारे देश के निर्माण और आर्थिक विकास में भारतीयों की अहम भूमिका रही है। उन्होंने यह बात दिल्ली में आयोजित ‘रोजनाम ख़बरें’ और अलखदम ग्रूप के संयुक्त कार्यक्रम ‘उमरा टिकट बंटवारे पुरस्कार समारोह’ के दौरान कही।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डॉ सऊद अलसाती ने कहा कि सऊदी अरब में भारतीयों की संख्या लगभग तीस लाख है जिनमें से अधिकांश मुसलमान हैं। और यह लोग सऊदी अरब के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हज और उमरा न केवल एक अहम इबादत है, बल्कि यह दोनों देशों के राब्ते की अहम कड़ी भी है। इससे एक दूसरे के हालात को जानने का मौका मिलता है।

इस दौरान केंद्रीय जमीयत अहले हदीस के महासचिव मौलाना असगर इमाम मेहदी सल्फ़ी ने कुईज़ के ज़रिए उमरा का टिकट पाने वालों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी जगह का टिकट जीता है, जहां जाने की हर मुसलमान तमन्ना करता है।

रोजनाम ख़बरें के संपादक कासिम सैयद ने कहा कि रोजनाम ख़बरें ने अलखदम ग्रुप के सहयोग से यह सिलसिला शुरू किया था। जिसका फल आज देख रहे हैं।

अलखदम ग्रूप के निदेशक शाह जमाल ने इस कुईज़ की जानकारी देते हुए कहा कि दो हजार लोगों ने इसमें हिस्सा लिया था। इस कुइज़ में 40 सवाल पूछे गए थे जिनमें 20 के जवाब देने थे।

उन्होंने कहा कि दो हजार लोगों में से 500 लोगों ने सही जवाब दिया और ड्रॉ के जरिए पांच लोगों को उमरा का टिकट दिया गया। उन्होंने कहा कि कुईज़ का मकसद इस्लामिक जानकारी से रु-ब-रु करना है।

TOPPOPULARRECENT