Thursday , November 23 2017
Home / International / अमरीका में भारतीय मूल के एक मुस्लिम नासा वैज्ञानिक को हिरासत में लिया गया

अमरीका में भारतीय मूल के एक मुस्लिम नासा वैज्ञानिक को हिरासत में लिया गया

वॉशिंगटन। भारतीय मूल के एक मुस्लिम नासा वैज्ञानिक का कहना है कि अमेरिकी सीमा पर सीमा-शुल्क अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर और उनके फोन को अनलॉक करने को कहा गया। वैज्ञानिक फोन का इस्तेमाल अपने काम के लिए करता यह और उनमें पिन पासवर्ड लगा था।

सिद बीकन्नवर (35) ने सोशल मीडिया पर डाली अपनी एक पोस्ट में कहा कि उन्हें ह्युस्टन जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाने की अनुमति देने से पहले अमेरिकी सीमा-शुल्क अधिकारियों एवं सीमा सुरक्षा अधिकारी उनका फोन और उसका पासवर्ड चाहते थे।

बीकन्नवर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पिछले हफ्ते अमेरिका में अपने घर लौटते वक्त मुझे आंतरिक सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया और मुझे उन अन्य लोगों के साथ रखा गया जो वहां मुस्लिम प्रतिबंध के कारण थे। उन्होंने लिखा कि मैंने पहले इनकार किया क्योंकि वह नासा द्वारा दिया गया फोन था और जिनकी मुझे रक्षा करनी थी। मैं अमेरिका में जन्मा नागरिक और नासा का इंजीनियर हूं, जो वैध अमेरिकी पासपोर्ट के साथ यात्रा कर रहा था।

उन्होंने मेरे दोनों फोन और पासवर्ड लेने के बाद पूरा डाटा कॉपी किया। और इस दौरान मुझे उस क्षेत्र में भेज दिया जहां हिरासत में लिए अन्य लोग सो रहे थे। बीकन्नवर ने मीडिया से फोन पर बातचीत में कहा कि मुझे नहीं पता कि इसके बारे में क्या सोचूं। मैं इस पूरे वाकये से थोड़ा घबरा गया हूं।

TOPPOPULARRECENT