Saturday , April 21 2018

ICC की पहली महिला स्वतंत्र निदेशक बनी भारतीय मूल की इंदिरा नूई

नई दिल्ली: भारतीय मूल की इंदिरा नुई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की पहली स्वतंत्र महिला निदेशक नियुक्त किया गया है। नूई जून 2018 में बोर्ड से जुड़ेंगी। बता दें कि इंदिरा नुई पेप्सीको की चेयरमैन और सीईओ भी हैं। नुई बिजनस की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम हैं और उन्हें दुनिया की टॉप प्रभावशाली महिलाओं में गिना जाता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक, शुक्रवार को इंदिरा नूई ने आईसीसी की एक प्रेस रिलीज में कहा कि, मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं। मैं अपने कॉलेज के दिनों में क्रिकेट खेला करती थी और इससे बहुत कुछ सीखा है। इस भूमिका के लिए आईसीसी से जुड़ने वाली पहली महिला बनकर मैं रोमांचित हूं। बोर्ड, आईसीसी साझेदारों और क्रिकेटरों के साथ काम करने का मुझे इंतजार है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि, हमने इस पद के उपयुक्त उम्मीदवार के लिए दुनियाभर में तालाश की। इसके लिए क्रिकेट प्रेमी होना, कमर्शल सेक्टर का अनुभवी होना और आईसीसी या किसी भी सरकारी संगठन के साथ नहीं जुड़े होने की शर्त रखी गई थी। उनहोंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इंदिरा को हमने ऐसे ही उम्मीदवार को तौर पर चुना है। हम उनके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

TOPPOPULARRECENT