VIDEO : मुंबई में स्कूल बस ड्राइवर ने टूटी हुई गियर बॉक्स में बांस का उपयोग किया, गिरफ्तार

VIDEO : मुंबई में स्कूल बस ड्राइवर ने टूटी हुई गियर बॉक्स में बांस का उपयोग किया, गिरफ्तार

मुंबई : पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जब यह पाया गया था कि वह जिस स्कूल बस का संचालन कर रहा था उसके पास कोई गियर लीवर नहीं था और वह बदलने के लिए बांस की छड़ी का उपयोग कर रहा था पीटीआई के हवाले से गियर्स ने मीडिया आउटलेट बिजनेस इनसाइडर को सूचना दी।

इस पर एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे स्कूल जाने वाले बच्चों को बस में बैठाकर चालक गियर शिफ्ट लीवर के रूप में बांस की छड़ी का उपयोग कर वाहन का संचालन कर रहा था। 22 वर्षीय ड्राइवर राज कुमार उस समय बाहर निकल आए जब उनकी बस एक बीएमडब्ल्यू कार से शहर के एक व्यवसायी से टकरा गई, जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।


मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “एक 22 वर्षीय चालक, जो एक स्टिक लेवर के रूप में बांस की छड़ी का उपयोग करके बस का संचालन कर रहा था, को गिरफ्तार कर लिया गया, जब उसके स्कूली छात्रों ने मुंबई में एक कार को टक्कर मार दी।”

सबसे पहले, कुमार ने दुर्घटना को स्टीयरिंग व्हील की खराबी के लिए जिम्मेदार ठहराया। जब पुलिस के साथ एक साथ खड़ी कार के मालिक ने बस में प्रवेश किया, तो उन्हें गियर लीवर के स्थान पर बाँस की एक छड़ी मिलने का पता चला। पुलिस के अनुसार, बस घुंडी कुछ दिनों पहले टूट गई थी और इसे ठीक करने के बजाय, कुमार ने गियर्स संचालित करने के लिए एक बांस की छड़ी को चिपका दिया था।

अधिकारी ने कहा कि कुमार को लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, कुछ दिन पहले बस का गियर नॉब टूट गया था और तब से वह बांस की छड़ी का इस्तेमाल गियर लीवर के रूप में कर रहे थे। कुमार अब स्थानीय अदालत से जमानत पर बाहर हैं क्योंकि आगे की जांच चल रही है।

Top Stories