$ 30,493 अस्पताल के बिल के की वजह से संयुक्त अरब अमीरात में फंसे भारतीय!

$ 30,493 अस्पताल के बिल के की वजह से संयुक्त अरब अमीरात में फंसे भारतीय!

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक बेरोजगार भारतीय आगंतुक को 112,000 दिरहम (30,493 डॉलर) के बकाया अस्पताल के बिल का निपटान करने के लिए वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है।

 

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के 27 वर्षीय सुतापा पात्रा को कोलाइटिस, अग्नाशयशोथ और गंभीर सेप्सिस सहित कई स्थितियों का इलाज करना पड़ा।

 

जब उसे करमा में रहने की जगह पर उसके सहपाठियों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, तब उसे पेट में गंभीर दर्द की शिकायत हुई।

 

उसकी पूर्व-मधुमेह स्थिति के कारण, उसकी स्थिति अधिक जटिल हो गई और तुरंत सर्जरी करनी पड़ी।

 

गल्फ न्यूज से बात करते हुए, पात्रा ने कहा कि वह नवंबर 2019 में तीन महीने की लंबी यात्रा वीजा पर यूएई आई थी।

 

उसे भारत में एक भर्ती एजेंट द्वारा एक होटल में शेफ की नौकरी देने का वादा किया गया था। दुर्भाग्य से वह एजेंट द्वारा धोखा दिया गया था और जब वह संयुक्त अरब अमीरात में उतरा तो उसे बताया गया कि कोई नौकरी नहीं है।

 

उसे घरेलू मदद के रूप में काम करने के लिए मजबूर किया गया

इसके बजाय उसे एक परिवार की घरेलू मदद के रूप में काम करने के लिए बनाया गया था। पात्रा ने दावा किया कि उन्हें वेतन नहीं दिया गया था और उन्हें खाने के लिए केवल एक दिन का भोजन दिया जाता था।

 

 

पात्रा की देखभाल अब दुबई में कुछ परिवारों द्वारा की जा रही थी और उनमें से एक ने उसे संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी खोजने की कोशिश की।

 

“दुर्भाग्य से, संयुक्त अरब अमीरात में महामारी की स्थिति के कारण, वर्क परमिट के लिए मेरा आवेदन रद्द कर दिया गया था।

 

फरवरी के मध्य में मेरी यात्रा का वीजा भी समाप्त हो गया। मैं सिर्फ यह चाहती हूं कि मेरा बिल निपट जाए और मैं भारत वापस लौटना चाहती हूं।

Top Stories