टीम इंडिया के बोलिंग कोच के लिए ज़हीर खान हैं बेस्ट: हरभजन सिंह

टीम इंडिया के बोलिंग कोच के लिए ज़हीर खान हैं बेस्ट: हरभजन सिंह
Click for full image

ऑफ स्पिनर गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान को सबसे बढ़िया विकल्प माना है।

हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया साइट पर ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘मेरे ख्याल से टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान श्रेष्ठ विकल्प होंगे।’

गौरतलब है कि हरभजन सिंह और जहीर खान ने आईपीएल-10 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हालाँकि जहीर खान की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स प्लेऑफ़ तक का सफर तय नहीं कर पाई लेकिन उनकी गेंदबाजी ने सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लिया।

बता दें कि भारतीय टीम के पास फ़िलहाल स्पिन डिपार्टमेंट में तेज गेंदबाजों के पास अभी कोई कोच नहीं है। अगर जहीर खान इस जिमेदारी को उठाते हैं तो तेज गेंदबाजों में और अधिक विविधताएं देखने को मिल सकती है।

जहीर खान के करियर के  बारे में बात करें तो उन्होंने अपने पहले 100 वन-डे विकेट महज 65 मैचों में पूरे कर लिये थे। उन्होंने कुल 200 वन-डे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 282 विकेट झटके हैं।

वन-डे की तरह टेस्ट में भी उनका सिक्का चला है। 92 टेस्ट मैचों की 165 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 311 विकेट झटके हैं।  टेस्ट में उन्होंने तीन अर्धशतक भी बनाए हैं।

Top Stories