Monday , September 24 2018

यूपी- तीन मुस्लिम युवकों की हत्‍या, लोगों में नाराजगी, लगाया जाम

संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र की मुखलिसपुर रोड पर मंगलवार को रेलवे ओवर ब्रिज से महज 50 मीटर दूर तीन युवकों के शव मिले थे। इस घटना से आहत लोगों का गुसा बुधवार को सड़क पर नज़र आया।

लोगों ने नमाज के बाद जाम लगाया और जमकर नारेबाजी की। तिहरे हत्याकांड के लिए पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोगों ने अपना गुस्‍सा जाहिर किया। इस बीच करीब एक घंटे तक आवागमन पूरी तरह से ठप रहा।

पठान टोला मोहल्ले से शव उठने के बाद मुख्य मार्ग पर लाया गया। जहां पर सभी लोगों ने जनाजा की नमाज अदा की। उसके बाद शव को वही रखकर सड़क जाम कर दिया।

रेलवे ट्रैक के पास शव मिलने के बाद से ही परिजन व मुहल्ले के लोग तीनों युवकों की हत्या किए जाने का आरोप मढ़ते रहे। मोहल्ले वालों का आरोप था कि पुलिस इसे दुर्घटना मानकर हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

सुबह तक जब मुकदमा नहीं दर्ज हुआ तो मोहल्ले के लोग भड़क गए और सड़क पर उतर गए। मार्ग जाम होने की जानकारी होने के बााद कोतवाल सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए।

कोतवाल ने पठान टोला के लोगों को काफी समझाया बुझाया। उसके बाद भी लोगों का आक्रोश शांत नही हुआ। कोतवाल ने तहरीर लेकर कार्रवाई का भी आश्वासन दिया।

लेकिन मुहल्ले के लोग एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। कोतवाल ने मामले की सूचना एसपी को दी। इसके बाद एसपी शैलेश कुमार पांडेय तत्काल मौके पर पहुंच गए। एसपी ने आक्रोशित भीड़ को शांत कराते हुए मामले में कार्रवाई करने का निर्देश कोतवाल सुधीर कुमार सिंह को दिया। उन्होंने ने कहा कि परिजन किसी के बहकावें में न आएं। पूरी तरह से निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

तीनों युवकों के शव मंगलवार शाम रेलवे पटरी की बाईं तरफ झाड़ी में अलग-अलग स्थान पर पड़े थे। तीनों शहर के पठान टोला के निवासी थे।

उनके चेहरे पर चोट के निशान थे। तीनों की पहचान ओबैदुल्ला खां (22), शानू (17) और बरकत अली (17) के रूप में हुई। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी।

TOPPOPULARRECENT