Wednesday , July 18 2018

दैनिक जागरण के कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा कार्यालयों में पुलिस के छापे

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को दैनिक जागरण समाचार पत्र के कानपुर, गाजियाबाद और नोएडा में स्थित कार्यालयों में छापे मारे हैं। यह छापे उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद जागरण द्वारा एग्ज़िट पोल की ख़बर प्रकाशित करने के पश्चात मारे गए हैं। गौरतलब है कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम ज़ैदी ने एग्ज़िट पोल की ख़बर प्रकाशित करने के बाद दैनिक जागरण के संपादक पर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा था।

ज़ैदी ने पहले चरण से सभी 15 ज़िलों के ज़िला निर्वाचन अधिकारियों को कहा है कि वह अपने-अपने ज़िले में जागरण पर मुकदमा करें। चुनाव आयोग ने इस तरह के पोल पर प्रतिबंध लगा रखा है। विधानसभा चुनाव का पहला चरण 11 फरवरी को संपन्न हुआ था।इसमें प्रकाशित एग्जिट पोल के सिलसिले में दैनिक जागरण समाचार पत्र के मालिकों पर छापे मारे गए हैं।

सोमवार को चुनाव आयोग ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत आरपी की धारा 126a और 126b अधिनियम, 1951 के तहत मामला दर्ज करने के लिए उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत एक्जिट पोल के प्रकाशन में शामिल एजेंसियों के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सम्बंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिया था।

TOPPOPULARRECENT