Wednesday , December 13 2017

भारत मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित जगह: मोहम्मद कैफ

नई दिल्ली: भारत के पूर्व प्रसिद्ध क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बुधवार को ट्विटर पर हैश टैग ask kaif के तहत अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया। जहां कई सवाल उनकी फ़ील्डिंग से जुड़े पूछे गए, वहीं कुछ सवाल ऐसे भी थे, जो देश के वर्तमान राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों से जुड़े थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जैसे रोहित रामपाल ने उनसे पूछा कि भारत में गोमांस पर प्रतिबंध को लेकर आपकी क्या राय है. कैफ ने इसके जवाब में कहा कि ‘निजी तौर पर मुझे किसी की मर्ज़ी के खाना खाने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन केवल अपना पक्ष रखने के लिए किसी की भावनाओं को आहत करने के लिए सही नहीं है।

वहीं एक ट्विटर यूज़र ने पूछा कि भारत में बतौर मुसलमान आप कैसा महसूस करते हैं, उस पर कैफ का जवाब था कि भारत मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित जगह है। सोशल मीडिया को छोड़ दें तो यहां कुबूलियत और सहिष्णुता दोनों हैं।

वैसे कैफ से केवल गंभीर सवाल ही नहीं पूछे गए बल्कि कुछ मनोरंजक सवाल भी पूछे गए। कैफ से इलाहाबाद की यादों के बारे में सवाल किया गया तो जवाब मिला कि ‘संगम पर दोस्तों के साथ आकाश को तकना और छत पर पतंग उड़ाना।

इसके अलावा मुबश्शिर नाम के व्यक्ति ने हिम्मत करके कैफ से कैटरीना कैफ से दोस्ती के बारे में भी पूछा, तो जवाब मिला कि फिलहाल तो नहीं ..!।

गौरतलब है कि मोहम्मद कैफ ने 2014 में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी और उन्होंने यूपी के फूलपुर से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह केशव प्रसाद मौर्य से हार गए थे।

TOPPOPULARRECENT