लोकसभा चुनाव- ममता बनर्जी ने 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया टिकट!

लोकसभा चुनाव- ममता बनर्जी ने 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को दिया  टिकट!

लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपने आवास पर एक बैठक की।

इस बैठक के बाद ममता बनर्जी ने राज्य की 42 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही ममता ने कहा कि इस बार टीएमसी ने 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है। ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में 42 उम्मीदवारों की लिस्ट में 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी ने आसनसोल से अभिनेत्री मुनमुन सेन, अभिनेत्री सताब्दी रॉय को बीरभूम, इस्लामपुर से कनाईलाल अग्रवाल, अलीपुर दुआर्स से दशरथ तिर्की, कूच बिहार से परेश अधिकारी, दार्जिलिंग से अमर रॉय और कृष्णानगर से महुआ मैत्री को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि अभिनेत्री मुनमुन सेन 2014 में बांकुरा से सांसद बनी थीं. इस बार उनकी सीट में बदलाव किया गया है। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल एक अहम राज्य बनकर उभरा है। वहीं, बीजेपी ने राज्य में टीएमसी को चुनौती देने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

Top Stories