Monday , December 11 2017

यूपी: विदेशी जोड़े को पत्थर और डंडों से पीट कर किया घायल: विदेश मंत्री मांगी रिपोर्ट

उत्तपर प्रदेश: रविवार (22 अक्टूदबर) को फतेहपुर सीकरी में कुछ स्थानीय युवाओं ने स्विट्जरलैंड के एक युगल को किसी अनजान जगह पर जाने को कहा, जाने से मना करने पर दोनों को पत्थर से मारे गए और डंडों से पीटा गया। वहीँ विदेश मंत्री सुषमा स्वसराज इस घटना का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, 24 साल के क्वेंटिन जेरेमी क्लाेर्क अपनी गर्लफ्रेंड मैरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे। कलार्क ने बताया कि आगरा में एक दिन बिताने के बाद वे फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के नजदीक खड़े थे, जब अनजान लड़कों का एक समूह ने उनका पीछा करना शुरू किया। उसके बाद उनलोगों ने कुछ कहा, जो हमारी समझ में नहीं आया, फिर उनलोगों मेरी के साथ अजीब हरकतें करने लगे और किसी अनजान जगह जाने को बोला इसके लिए मना करने पर उनलोगों ने मारपीट शुरू कर दिया।

इस घटना में दोनों की पिटाई की गई जिसमें क्लार्क में सिर में चोट आई है। डॉक्टर ने कहा कि उसके एक कान पर लगी चोट से सुनने की क्षमता प्रभावित हुई है। ड्रोज का हाथ भी टूट गया है और कई जगह चोट के निशान हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों घायल अवस्था में वहीं पड़े रहे। आस-पास खड़े लोग अपने मोबाइल फोन पर उनकी विडियो उतारते रहे। इस भयावह अनुभव को याद करते हुए क्लाेर्क ने कहा लड़कों को मना करने के बाद भी वे हमारा पीछा किया। पूरे रास्ते वह तस्वीरें लेते रहे और मैरी के पास आने की कोशिश करते रहे। जो कुछ भी हम समझ सके, उसके अनुसार वे हमारे नाम और आगरा में हमारे रहने की जगह पूछ रहे थे।

उनलोगों ने हमें किसी जगह पर जाने को कहा, मेरे न जाने पर उन लोगों ने मेरे ऊपर लाठियां और पत्थार बरसाने लगे। जब मैरी ने रोका तो उसे भी नहीं छोड़ा। मेरी ड्रोज ने बताया कि पहले मुझे लगा कि वे एक महिला पर हमला नहीं करेंगे मगर वह गलत निकलीं। उन्होंने कहा मुझे नहीं पता वे लोग क्यों हमारे ऊपर हमला किया । वे हमारा कोई सामान नहीं ले गए।

TOPPOPULARRECENT