Thursday , July 19 2018

निशात सुलताना, ऑटोड्राईवर की बेटी, मुस्लिम समुदाय के लिए बन रही है एक मिसाल !

हैदराबाद: 18 वर्षीय निशात सुलताना, एक ऑटो ड्राईवर, मोहम्मद अब्दुल रशीद की बेटी है! रशीद की तीन बेटियां और एक बेटा है! ट्रॉली चलाकर अर्जित होने वाली उनकी अल्प आय के बावजूद, उन्होंने अपने बच्चों को शिक्षित करने में कामयाबी हासिल की है।

निशात, बीई (कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग) की दूसरे वर्ष की छात्रा हैं और एमजे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में पढ़ रहीं हैं। उन्होंने श्री साई स्कूल, बोधान, निजामाबाद से एसएससी पास किया है और 93% अंक हासिल किए। बाद में, वे कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कोर्स के लिए गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज कांटेश्वर, निजामाबाद में शामिल हो गईं। इस कोर्स को पास करने के बाद, वह एमजे कॉलेज में शामिल हो गईं। उन्होंने बताया कि वह अपने अध्ययन के दौरान एक छात्रावास में रह रही है।

वह अपने शिक्षक के लिए आभारी है, सुश्री फरजाना जिन्होंने उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर उन्हें एक लैपटॉप का उपहार दिया था। उन्होंने अपने प्रोत्साहन के लिए सियासत उर्दू डेली के संपादक ज़ाहिद अली खान और समाचार संपादक आमिर अली खान का भी धन्यवाद किया।

उन्होंने मुस्लिम समुदाय की युवा लड़कियों को एक संदेश दिया कि दुर्भाग्यपूर्ण वित्तीय स्थिति से निराश न हों और किसी भी कीमत पर शिक्षा जारी रखें।

TOPPOPULARRECENT