हैदराबाद में 17 अगस्त से शुरू होगी इंटर सेकेंड ईयर की ऑनलाइन कक्षाएं!

हैदराबाद में 17 अगस्त से शुरू होगी इंटर सेकेंड ईयर की ऑनलाइन कक्षाएं!

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने 17 अगस्त 2020 को इंटर द्वितीय वर्ष की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया।

 

 

 

कक्षाओं को दूरदर्शन (डीडी) -यादगिरी और ऑनलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।

 

डिजिटल सामग्री

सरकार द्वारा कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा के बाद बोर्ड ने पाठ्यक्रम की डिजिटल सामग्री विकसित करना शुरू कर दिया था।

 

टीएसबीईईई के सचिव उमर जलील ने विवरण देते हुए कहा कि बोर्ड ने पहले ही 40 प्रतिशत पाठ्यक्रम की डिजिटल सामग्री विकसित कर ली है। उन्होंने कहा कि इसे डीडी-यदागिरी, टी-सैट और यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध कराया जाएगा।

 

छात्र सेवा केंद्र

टेलीविजन, स्मार्टफोन और इंटरनेट तक पहुंच रखने वाले छात्र वैकल्पिक व्यवस्था के लिए छात्र सेवा केंद्रों का रुख कर सकते हैं। बीआईई इस उद्देश्य के लिए 405 सरकारी कॉलेजों को छात्र सेवा केंद्र के रूप में नामित करेगा।

 

इंटर सिलेबस

इंटर सिलेबस में कमी के लिए बोर्ड ने सरकार को एक सुझाव भी दिया है। सरकार से अनापत्ति मिलने के बाद, बोर्ड विशेषज्ञों से पाठ्यक्रम के कुछ हिस्सों के बारे में पूछेगा जिन्हें वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए हटाया जा सकता है।

 

 

यह विशेष व्यवस्था उन छात्रों पर बोझ को कम करने के लिए की जा रही है, जिन्होंने कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप के कारण शैक्षणिक वर्ष के कुछ महीने खो दिए हैं।

 

इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं

अब तक, सरकार ने पारंपरिक वर्गों के प्रारंभ पर कोई निर्णय नहीं लिया है क्योंकि राज्य प्रतिदिन सैकड़ों कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट कर रहा है।

Top Stories