Monday , November 20 2017
Home / Education / इंटरनेशनल केमिस्ट्री कॉम्पिटिशन में माहा अय्यूब ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

इंटरनेशनल केमिस्ट्री कॉम्पिटिशन में माहा अय्यूब ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

पाकिस्तान के कराची की छात्रा माहा अय्यूब ने थाईलैंड में आयोजित रसायन विज्ञान के अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल जीता है। प्रतियोगिता में अमेरिका, चीन और रूस सहित 75 से अधिक देश के छात्रों ने हिस्सा लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ए लेवल की छात्रा माहा अय्यूब ने पाकिस्तान के लिए यह पदक थाईलैंड के शहर नखुन पोमोम में आयोजित 49 वें अंतरराष्ट्रीय रसायन ओलमपेड (आईसीएचओ) में प्राप्त किया। यह प्रतियोगिता 6 से 15 जुलाई के बीच हुई जिसके बाद इस परिणाम की घोषणा की गई।

डॉन न्यूज़ के अनुसार 19 वर्षीय माहा अय्यूब का कहना था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है, जबकि दुनिया के कुछ बड़े देशों के लोगों के सामने अपने देश का झंडा थामने का एहसास बयाँ नहीं कर सकती।

दुनिया के विभिन्न देशों से संबंध रखने वाले 297 छात्र-छात्राओं से मुकाबले के लिए पाकिस्तान की दो टीमें गठित थीं। माहा अय्यूब ने कहा कि 10 घंटे के लंबे समय तक जारी रहने वाला यह मुकाबला बहुत मुश्किल था, जिसमें 5, 5 घंटे का प्रैक्टिकल और थियोरेटीकल परीक्षा में शामिल था। माहा अय्यूब ने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से हमें दुनिया भर के कई छात्रों से मेल-जोल बढ़ाने का मौका मिला।

TOPPOPULARRECENT