Monday , September 24 2018

FBI ने दुनिया भर के सभी बैंकों को दी चेतावनी, ATM से लाखों लोगों का कैश हैक हो सकता है !

एफबीआई ने दुनिया भर के सभी बैंकों को चेतावनी जारी की है कि “एटीएम कैश-आउट” नामक एक योजना साइबर अपराधियों द्वारा की जाएगी, जिसमें वे लाखों डॉलर निकालने के लिए क्लोन कार्ड का उपयोग करके बैंक खाते को हैक करना चाहते हैं। शुक्रवार को एफबीआई ने एक चेतावनी पढ़ी कि “एफबीआई ने निर्दिष्ट रिपोर्टिंग प्राप्त की है कि साइबर अपराधी आने वाले दिनों में एटीएम कैश-आउट योजना आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, संभवतः एक अज्ञात कार्ड जारीकर्ता उल्लंघन से जुड़ा हुआ है और आमतौर पर ‘असीमित ऑपरेशन’ के रूप में जाना जाता है। ”

एफबीआई ने कहा कि यह योजना कार्डधारकों के साथ-साथ ग्राहक बैंक खातों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच सकती है। चेतावनी में कहा गया है, “ऐतिहासिक समझौते में साइबर सुरक्षा नियंत्रण, बजट, या तीसरे पक्ष के विक्रेता भेद्यता के कम मजबूत कार्यान्वयन के कारण छोटे से मध्यम आकार के वित्तीय संस्थान शामिल हैं।”

“एफबीआई उम्मीद करता है कि इस गतिविधि की सर्वव्यापीता जारी रहेगी या संभवतः निकट भविष्य में बढ़ेगी।” इस योजना के हिस्से के रूप में, हैकर्स किसी भी प्रतिबंध को हटा देंगे; जैसे कि नकदी की विशिष्ट मात्रा को वापस लेने की सीमा और प्रति दिन कितनी बार धन वापस ले लिया जा सकता है वगैरह।

घुसपैठी एक ही समय से आवश्यक राशि चोरी करने के लिए लक्षित खाते में सेंध लगा सकते हैं। “साइबर अपराधियों ने आम तौर पर खुदरा दुकानों पर खरीदे गए उपहार कार्ड जैसे पुन: चुंबकीय पट्टी कार्ड पर डेटा छापने वाले सह-साजिशकर्ताओं को चोरी कार्ड डेटा भेजकर वैध कार्ड की धोखाधड़ी की प्रतियां बनायीं हैं।” बैंकों को बंद होने पर मुख्य रूप से सप्ताहांत पर “एटीएम कैश-आउट” होने की उम्मीद है।

TOPPOPULARRECENT