Tuesday , September 25 2018

iPhone में अगर आ रही है ये परेशानी तो फ्री में ठीक करेगा एप्पल

अगर आपके पास iPhone 7 है और फुल नेटवर्क होन के बावजूद No Service का मैसेज आ रहा है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। एप्पल ने इस समस्या को फ्री में ठीक करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा है कि अगर आपके फोन में नो सर्विस की समस्या आ रही है तो वह फोन को फ्री में रिपेयर करेगी।

दरअसल, आईफोन 7 में एक बग पाया गया है, जिसकी वजह से फुल नेटवर्क होने के बावजूद भी फोन के स्टेटस बार में ‘No Service’ शो हो रहा है। सितंबर 2016 से फरवरी 2018 के बीच जिन आईफोन 7 की मैन्युफैक्चरिंग हुई है, उसमें ये दिक्कत आ रही है। इनकी बिक्री चीन, हॉन्गकॉन्ग, जापान, मकाऊ और यूएस में हुई है। इसमें आईफोन के मॉडल A1660, A1780, A1660 और A1779 मौजूद हैं। हालांकि इस लिस्ट में भारतीय यूजर्स नहीं हैं।

एप्पल ने कहा है कि अपने यूजर्स को ई-मेल के जरिए इसकी सूचना देगी। लेकिन अगर यूजर्स को मार्च 2018 के अंत तक सूचना नहीं मिलती है, तो यूजर्स को कस्टमर केयर से सम्पर्क करना होगा। यूजर्स एप्पल के ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर या एप्पल के रिटेल स्टोर या फिर एप्पल की टेक्निकल सपोर्ट टीम से संपर्क कर अपना फोन ठीक करा सकते हैं। एप्पल ने इससे पहले हाल ही में इंडिया में बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम शुरू किया है। इसके तहत 6500 की बैटरी आप 2000 रुपये में रिप्लेस करा सकते हैं। ये स्कीम एप्पल के उन फोन के लिए थी, जिनकी वारंटी खत्म हो चुकी हो।

TOPPOPULARRECENT