IPL नीलामी: 17 साल के इस मुस्लिम खिलाड़ी ने सभी को आकर्षित किया, इस टीम ने खरीदा!

IPL नीलामी: 17 साल के इस मुस्लिम खिलाड़ी ने सभी को आकर्षित किया, इस टीम ने खरीदा!

जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर लगातार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में सलेक्ट हो रहे हैं। मंगलवार को हुई IPL की नीलामी में जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर रसिक सलाम दार का चयन मुंबई इंडियंस में हुआ है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने इस 17 वर्षीय खिलाड़ी को 20 लाख रुपए के आधार मूल्य में खरीदा है।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले दार ने कहा, यह बेहद रोमांचक पल है। मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा हूं। मेरा सपना सच हो गया। दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल विजय हजारे ट्राफी में लिस्ट ए में पदार्पण किया था। उन्होंने अक्टूबर में मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था।

रसिक सलाम का जन्म 5 अप्रैल 2001 को हुआ था। उन्होंने अभी तक जम्मू-कश्मीर की ओर से महज 2 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 विकेट झटके हैं। पहला मैच उन्होंने तमिलनाडु और दूसरा राजस्थान के खिलाफ खेला था। पहले मैच में रसिक ने दो और दूसरे में एक विकेट झटके थे।

जहां तक रसिक की बॉलिंग स्ट्रेंथ की बात है तो उनकी ताकत स्विंग है। वे इन और आउट दोनों स्विंग करने में सक्षम हैं। जम्मू-कश्मीर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में लगाए गए टैलेंट हंट कैंप में तेज गेंदबाज इरफान पठान की नजर रसिक पर पड़ी थी।

पठान ने रसिक से बॉलिंग करवाकर देखा तो वे काफी इंप्रेस हुए। इसके बाद से ही रसिक लाइमलाइट में आए। कैंप में इरफान ने रसिक को बॉलिंग टिप्स भी दिए थे। आईपीएल में मुंबई की टीम से जुड़ने के बाद रसिक को लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े बॉलरों से बॉलिंग के टिप्स लेने का मौका मिलेगा।

रसिक जम्मू कश्मीर से आईपीएल में आने वाले तीसरे क्रिकेटर हैं। वह परवेज रसूल और मंजूर दार के बाद किसी आईपीएल टीम से जुड़ने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर हैं। हालांकि केवल परवेज रसूल ही आईपीएल में खेल पाए हैं। मंजूर दार किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories