IPL- राशिद खान की बदौलत फाइनल में हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रन से हराया

IPL- राशिद खान की बदौलत फाइनल में हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रन से हराया
Click for full image

आईपीएल सीजन 11 के दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रन से हराते हुए दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है. अब खिताबी मुकाबले में हैदराबाद का सामना दो बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से रविवार 27 मई को होगा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 174 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 175 रनों का टारगेट दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 161 रन ही बना पाई और हैदराबाद ने बाजी मारते हुए फाइनल में जगह बना ली.

हैदराबाद की जीत के हीरो अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान रहे. हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके. इससे पहले उन्होंने बल्ले से भी कमाल दिखाया और 10 गेंदों में 34 रन ठोकते हुए सनराइजर्स का स्कोर 174 तक पहुंचाया था.

उनके अलावा सिद्धार्थ कौल और कार्लोस ब्रेथवेट को दो सफलताएं मिलीं. कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. सुनील नरेन ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. शुभमन गिल ने 30 रनों की पारी खेली. नीतीश राणा ने 22 रनों का योगदान दिया.

Top Stories