IPL: राशिद खान ने छक्का लगाकर हैदराबाद को पहली जीत दिलाई!

IPL: राशिद खान ने छक्का लगाकर हैदराबाद को पहली जीत दिलाई!

इंडियन टी-20 लीग में शुक्रवार रात खेले गए एक हाईस्कोरिंग मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को पांच विकेट से मात दी। संजू सैमसन के दूसरे और इस सीजन के पहले शतक के बूते राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 198/2 का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में ‘ऑरेंज आर्मी’ ने छह गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया। 19वे ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगाकर हैदराबाद को इस टूर्नामेंट के इतिहास में अपनी सबसे बड़ी रन चेज हासिल करने में सफलता दिलाई।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी उतरी। दोनों ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 8.5 ओवर में ही स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। वॉर्नर ने 26 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

यह टूर्नामेंट में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था। आखिरकार 10वें ओवर में बेन स्टोक्स ने वॉर्नर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। दो ओवर्स बाद जॉनी श्रेयस गोापल ने जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी भी खत्म की। आउट होने से पहले जॉनी ने 28 गेंदों में 45 रन मारे।

हैदराबाद को तीसरा झटका केन विलियमसन के रूप में लगा। वे जयदेव उनादकट के शिकार बने। उन्होंने 10 गेंद में 14 रन बनाए। अगले ही ओवर में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे विजय शंकर भी आउट हो गए। विजय शंकर को श्रेयस गोपाल ने आउट किया।

आउट होने से पहले शंकर ने 15 गेंद में 35 रन की पारी खेली। इसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल था। ठीक अगली गेंद पर मनीष पांडे पगबाधा आउट हुए इस 16वें ओवर में श्रेयस गोपाल ने लगातार दो गेंदों में 2 विकेट झटककर मैच को थोड़ा रोमांचक बना दिया। इसके बावजूद हैदराबाद ने आसानी से मैच अपने नाम किया।

Top Stories