Friday , December 15 2017

IPL: सुपर ओवर में मुम्बई इंडियंस ने गुजरात को हराया

राजकोट। शनिवार यहां खेले गए मुकाबले में मुंबई ने गुजरात को सुपर आेवर में पांच रन से हराकर प्ले आफ की आेर मजबूत कदम बढ़ाए। लीग के पहले टाई मुकाबले के सुपर आेवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की। जोस बटलर (01) और कीरोन पोलार्ड (10) बल्लेबाजी के लिए उतरे जबकि गेंद जेम्स फाकनर ने थामी। बटलर ने पहली गेंद पर एक रन बनाया जबकि पोलार्ड ने दूसरी गेंद पर चौका मारा और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़ा।

पोलार्ड हालांकि अगली गेंद पर लांग आन पर ब्रैंडन मैकुलम को कैच दे बैठे। बटलर भी अगली गेंद पर इशान किशन के हाथों लपके गए जिससे गुजरात को 12 रन का लक्ष्य मिला। गुजरात की टीम इसके जवाब में छह रन ही बना सकी।

गुजरात के लिए बल्लेबाजी की शुरूआत ब्रैंडन मैकुलम (01) और आरोन फिंच (01) ने की जबकि गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह उतरे। बुमराह ने पहली ही गेंद नोबाल फेंकी। फ्री हिट पर फिंच हालांकि लेग बाई का एक रन ही ले पाए।

अगली गेंद बुमराह ने वाइड फेंकी। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर बाई का एक रन बना जबकि चौथी गेंद खाली गई। पांचवीं गेंद पर फिंच एक ही रन बना पाए। गुजरात को अंतिम गेंद पर सात रन की दरकार थी लेकिन मैकुलम एक ही रन बना पाए।

इससे पहले गुजरात के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम पार्थिव पटेल (44 गेंद में 70 रन, नौ चौके और एक छक्का) और कृणाल पंड्या (20 गेंद में 29 रन, दो चौके और एक छक्का) की पारियों के बावजूद 20 आेवर में 153 रन पर ढेर हो गई जिससे मैच टाई हुए।

TOPPOPULARRECENT