IPL-10: कोलकाता से मुम्बई का आज फाईनल के लिए मुकाबला

IPL-10: कोलकाता से मुम्बई का आज फाईनल के लिए मुकाबला
Click for full image

बेंगलुरु। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के फाइनल में जगह बनाने के लिए आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे।

बारिश से बाधित अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दूसरे क्वालफायर में कदम रखने वाली कोलकाता आईपीएल के लीग मैचों में मुंबई से दो बार मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। पहले मैच में मुंबई ने कोलकाता को चार विकेट से हराया था, वहीं दूसरे मैच में मुंबई ने नौ रनों से जीत हासिल की थी।

मुंबई को पहले क्वालीफायर मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने 20 रनों से हराया था। इसी कारण रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में उतरने के लिए बाध्य होना पड़ा। पिछले नौ सीजन में कोलकाता और मुंबई दो-दो बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमा चुकी हैं।

इस साल मुंबई के पास पारी की शुरुआत के लिए लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल जैसे मजबूत सलामी बल्लेबाज हैं, वहीं कप्तान रोहित, अंबाती रायडू, केरन पोलार्ड और जैसे दमदार बल्लेबाज भी हैं। टीम को जरूरत के वक्त पांड्या भाइयों, हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर संभाला भी है।

मुंबई की गेंदबाजी की बात की जाए, तो उसके पास श्रीलंकाई खिलाड़ी लासिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मिशेल मैक्लेघन हैं, वहीं अंतिम ओवरों में खेल को पलटने के लिए टीम के पास जसप्रीत बुमराह और हार्दिक जैसे खिलाड़ी हैं। अब तक ये गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पिछला मैच जीतने वाली कोलकाता के पास कप्तान गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन जैसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में टीम को संभाल सकते हैं। हालांकि, कप्तान गंभीर ने इस बात पर जोर दिया है कि टीम को उसकी बल्लेबाजी फॉर्म को सुधारने की जरूरत है।

Top Stories