KKR ने अमेरिका के तेज़ गेंदबाज़ अली खान को अपनी टीम में शामिल किया!

KKR ने अमेरिका के तेज़ गेंदबाज़ अली खान को अपनी टीम में शामिल किया!

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दो बार आइपीएल खिताब जीत चुकी है और तीसरी बार उसकी नजर एक बार फिर से खिताबी जीत पर गड़ी हुई है।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, दिनेश कार्तिक की कप्तानी में ये टीम यूएई में एक बार फिर से अपना दम दिखाने को तैयार है।

 

आइपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत से ठीक पहले अब इस फ्रेंचाइजी ने अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान को अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

 

 

अली खान पहले अमेरिका के ऐसे क्रिकेटर होंगे जो आइपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

 

 

केकेआर ने अली खान को अपनी टीम में तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के इंजर्ड होने के बाद शामिल किया है यानी अली हैरी के रिप्लेसमेंट हैं। हैरी गर्नी को कंधे की चोट की परेशानी है और उनकी सर्जरी होनी है जिसकी वजह से वो आइपीएल से बाहर हो गए हैं।

 

 

अब अली खान उनकी जगह केकेआर के साथ जुड़ेंगे। अली खान हाल की में वेस्टइंडीज में खत्म हुए कैरेबियाई प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। इस साल सीपीएल का खिताब त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने ही जीता था।

 

 

अली खान की बात करें तो उन्होंने सीपीएल 2020 में आठ मैच में खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 8 विकेट लिए थे और उनका इकॉनामी रेट 7.43 का था।

 

कहा ये जा रहा है कि केकेआर पिछले साल ही अली खान को टीम में शामिल करना चाहती थी, लेकिन इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी थी।

 

अली खान की सीपीएल में एंट्री ड्वेन ब्रावो की वजह से हुई थी और उन्होंने इस लीग की पहली ही गेंद पर कुमार संगकारा का विकेट लिया था।

 

ब्रावो और अली के बीच जान-पहचान ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान हुई थी। अली खान इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग और बांग्लादेश प्रामियर लीग में भी खेल चुके हैं।

Top Stories