IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए!

IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 के लीग फेज के सभी मुकाबले का कार्यक्रम जारी किया है।

 

बीसीसीआइ ने आइपीएल के इस सीजन का शेड्यूल जारी करते हुए इस बात की जानकारी भी दे दी है कि कितने मुकाबले दोपहर को खेले जाएंगे और कौन-कौन सी टीमें इन मैचों में भिड़ेंगी।

 

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबू धाबी में पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, पहला डबल हेडर मैच(एक दिन में दो मैच) 3 अक्टूबर को खेला जाएगा।

 

बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 का शेड्यूल जारी करते हुए इस बात को स्पष्ट किया है कि 57 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट 10 दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इन्हीं मैचों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

 

आइपीएल 2020 में जो मुकाबले दोपहर को शुरू होंगे, उनका समय भी बदला गया है।

IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए! 1

भारत में आइपीएल खेला जाता तो दोपहर के मुकाबला 4 बजे से शुरू होते, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में दोपहर के मैच 2 बजे से शुरू होंगे।

IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए! 2

हालांकि, उस समय भारत में साढ़े 3 बज रहे होंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भारत और यूएई के समय में डेढ़ घंटे का अंतर है। इसी तरह शाम को होने वाले मैच यूएई में 6 बजे से शुरू होंगे, जबकि भारत में उस समय साढ़े 7 बज रहे होंगे।

IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए! 3

दोपहर के पाली में होने वाले मैचों की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को खेलने हैं। डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को कुल 4 मैच दोपहर को 2 बजे (भारत साढ़े 3 बजे) से खेलने होंगे।

 

IPL-13 का शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करीए! 4एसआरएच के अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम को दोपहर के समय 3 मुकाबले खेलने हैं। इतने ही मुकाबलों में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को भिड़ना है।

Top Stories