Thursday , July 19 2018

आईपीएस डी. रूपा ने भाजपा सांसद और रिपब्लिक टीवी के संस्थापक द्वारा पोषित एनजीओ का ‘अवॉर्ड’ लेने से किया इंकार

बंगलौर। पुलिस महानिरीक्षक (होम गार्ड एंड सिविल डिफेन्स) आईपीएस डी. रूपा ने ‘नम्मा बंगलौर अवॉर्ड’ को लेने से मना कर दिया है। नम्मा बंगलौर फाउंडेशन स्थानीय गैर सरकारी संस्था है जो भाजपा सांसद और रिपब्लिक टीवी के संस्थापक राजीव चंद्रशेखर द्वारा पोषित है। डी. रूपा ने फाउंडेशन के अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा कि उनका विवेक उन्हें इस ईनाम को स्वीकार करने की इजाजत नहीं देता है।

उन्होंने कहा है कि हर सरकारी कर्मचारी से अपेक्षा की जाती है कि वह अर्ध-राजनीतिक व संघों से जिनका थोड़ा सा राजनीति से ताल्लुक है, उनसे समान दूरी बनाए बनाए रखने के साथ ही उनके प्रति तटस्थ रहे। आगामी चुनावों के मद्देनजर यह अब अधिक प्रासंगिक हो गया है। रूपा को इस वर्ष की सरकारी आधिकारिक श्रेणी के लिए नामांकित किया गया था।

रूपा के साथ आठ सरकारी अधिकारियों को इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। बेंगलूरू अवॉर्ड्स- नम्मा बेंगलूरू अवॉर्ड्स फाउंडेशन द्वारा कई श्रेणियों में विभिन्न व्यक्तित्वों को दिया जाता है। यह इस फाउंडेशन के पुरस्कारों का नौवां संस्करण है।

पिछले वर्ष रूपा उस समय सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने डीआईजी (कारागार) रहते हुए बेंगलूरू में प्रभावशाली कैदियों को कारागार के अंदर मिलने वाले वीआईपी ट्रीटमेंट का पर्दाफाश किया था।

TOPPOPULARRECENT