Friday , December 15 2017

सऊदी अरब पर होतयों द्वारा हमला के लिए ईरान ज़िम्मेदार, अमेरिका ने यूएन से किया कार्रवाई की अपील

सऊदी अरब के क्राउन मुहम्मद बिन सलमान ने ईरान पर आरोप लगते हुए कहा है कि होतयों के सहारे उसने सीधे सऊदी अरब पर मिसाइल हमला किया है। इसका नतीजा ईरान को भुगतना पड़ेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अरब न्यूज़ के अनुसार पिछले दिनों रियाद एयरपोर्ट पर यमन से जो मिसाइल हमला हुआ है वह ईरान की ओर से मुहय्या किया गया है, हालांकि ईरान ने सऊदी अरब के आरोपों का खंडन किया है। दूसरी ओर अमेरिका ने भी सऊदी अरब का साथ देते हुए ईरान पर आरोप लगाया है कि वह यमन में होती विद्रोहियों को मिसाइलों प्रदान कर रहा है जोकि जुलाई में सऊदी अरब में दागा गया था।

जानकारी के अनुसार अमेरिका ने ईरान के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया है कि वह ईरान के सुरक्षा परिषद की दो प्रस्तावों के उल्लंघन पर जवाब दे। संयुक्त राष्ट्र के अमेरिका के राजदूत नेकी हैले ने कहा कि सऊदी अरब ने जानकारी जारी की हैं कि जुलाई में जो मिसाइल यमन से सऊदी अरब में दागा गया था, वह ईरानी मिसाइल ‘कयाम’ है। उनका कहना था कि यह मिसाइल यमन में संघर्ष से पहले मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि ईरान ने यमन में होती विद्रोहियों को यह मिसाइल प्रदान कर के संयुक्त राष्ट्र के दो प्रस्तावों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि शनिवार को जो मिसाइल सऊदी अरब पर दागा गया है वो ईरानी हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT