ईरान ने अमेरिका को दी बड़ी चेतावनी, मचा हड़कंप!

ईरान ने अमेरिका को दी बड़ी चेतावनी, मचा हड़कंप!
An Iranian flag flutters in front of the International Atomic Energy Agency (IAEA) headquarters in Vienna, Austria, January 15, 2016. REUTERS/Leonhard Foeger

ईरान में सैन्य गतिविधियों ने कमर कस ली है। ईरान के अर्धसैनिक क्रांतिकारी गार्ड के प्रमुख ने शनिवार को इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले के दौरान जनवरी में एक शीर्ष जनरल की हत्या में भूमिका निभाने वाले सभी लोगों के मारे जाने की धमकी दी थी।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, एक अग्रणी वेबसाइट ने जनरल होसैन सलामी के हवाले से कहा, “श्री ट्रम्प! हमारे महान जनरल की शहादत का बदला स्पष्ट, गंभीर और वास्तविक है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस हफ्ते धमकी दी कि वाशिंगटन जनरल की मौत का बदला लेने के लिए ईरानी के प्रयासों का दृढ़ता से जवाब देगा।

कासिम सोलेमानी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “अगर वे हमें किसी भी तरह से, किसी भी रूप में, लिखित निर्देश पहले से ही दे रहे हैं, तो उन्हें 1000 बार जोर से मारना।”

राष्ट्रपति की चेतावनी एक रिपोर्ट की प्रतिक्रिया के रूप में आई, जिसमें ईरान वर्ष के प्रारंभ में बगदाद के हवाई अड्डे पर सोलीमनी की हत्या के बदले में दक्षिण अफ्रीका में अमेरिकी राजदूत की हत्या करने की योजना बना रहा था।

ट्रम्प ने कहा, “हमने दुनिया के नंबर एक आतंकवादी और अमेरिकी सैनिकों के सामूहिक हत्यारे और कई सैनिकों और कई लोगों को निकाल लिया।” “क़ासिम सोलीमनी मर चुका है। वह मर चुका है। बुरा आदमी। बहुत बुरा आदमी।”

सलामी ने राजदूत लाना मार्क्स को मारने के लिए एक ईरानी साजिश की रिपोर्ट से इनकार किया लेकिन स्पष्ट किया कि ईरान सामान्य मौत का बदला लेने का इरादा रखता है।

जनरल ने कहा, “क्या आपको लगता है कि हम अपने शहीद भाई के बदले में एक महिला राजदूत को मारेंगे? हम उन लोगों को मारेंगे जिनकी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष भूमिकाएँ थीं।

आपको पता होना चाहिए कि घटना में भूमिका निभाने वाले हर व्यक्ति को मारा जाएगा, और यह एक गंभीर संदेश है। हम व्यवहार में सब कुछ साबित करते हैं। ”

जनवरी में, ईरान ने घातक ड्रोन हमले के जवाब में इराक में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाते हुए एक बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया।

Top Stories