Sunday , November 19 2017
Home / Islamic / तुर्की के बाद अब रोहिंग्या मुसलमानों की मदद करने आगे आया ईरान

तुर्की के बाद अब रोहिंग्या मुसलमानों की मदद करने आगे आया ईरान

तुर्की के बाद अब ईरान रोहिंग्या मुसलमानों की मदद को आगे आया है । ईरान रोहिंग्या मुसलमानों की मदद के लिए सहायता सामग्री भेज रहा है । ईरान के रेड क्रीसेंट के प्रमुख ने कहा है कि रोहिंग्या के अत्याचार ग्रस्त मुसलमानों को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए राहत सामग्री तैयार है ।

मुर्तोज़ा सलीमी ने गुरूवार को कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों को राहत सामग्री पहुंचाने के उद्देश्य से ईरान के विदेश मंत्रालय, रेडक्रास सोसाइटी और रेड क्रीसेंट के बीच समन्वय हो चुका है । उन्होंने कहा कि म्यांमार की सरकार की ओर से अनुमति मिलते ही ईरान के रेडक्रीसेंट के माध्यम से इस सहायता को तत्काल भेज दिया जाएगा।

ईरान की रेडक्रीसेंट संस्था के प्रमुख मुर्तोज़ा सलीमी ने बताया कि बुधवार को राष्ट्रपति रूहानी के आदेश के तुरंत बाद रोहिंग्या के मुसलमानों को राहत सामग्री भेजने के लिए विशेष दल का गठन किया गया है ।

कुवैत ने भी बांग्लादेश के रिफ्यूजी कैम्पों में रह रहे रोहिंग्या मुस्लिमों के लिए राहत सामग्री भेजने का एलान किया है.बांग्लादेश में एक लाख से अधिक रोहिंग्या मुस्लिम रह रहे हैं। म्यांमार में सैना की ओर से चलाए जा रहे अभियान के बाद रोहिंग्या मुसलमानों को पलायन करना पड़ा है ।

तुर्की समेत तमाम मुस्लिम देशों की मदद के बाद बांग्लादेश ने रोहिंग्या मुसलमानों के लिए और शिविर बनाने का एलान किया। बांग्लादेश के कॉक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए हज़ारों शिविर बनाए जा रहे हैं ।

TOPPOPULARRECENT