Sunday , April 22 2018

ईरान: महिलाओं ने छेड़ी हिजाब के खिलाफ अभियान, 29 महिलाएं गिरफ्तार

ईरान में ऐसी महिलाओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है जो सिर ढांपने का उल्लंघन कर रही हैं। ईरानी अधिकारियों के अनुसार उल्लंघन का यह सिलसिला एक प्रोपगंडे का नतीजा है। ईरानी अधिकारियों ने कहा है कि इस हफ्ते के दौरान एक फरवरी तक सार्वजनिक स्थानों पर हिजाब न करने पर कम से कम 29 महिलाओं को हिरासत में लिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इन महिलाओं को अलग-अलग शहरों में हिरासत में लिया गया है। इस सप्ताह के दौरान आधा दर्ज महिला को ईरान की राजधानी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक इन महिलाओं ने एक प्रोपगंडा अभियान से प्रभावित होकर हिजाब उतारा था।

ये महिलायें सरेआम किसी भी समय किसी भी स्थान पर अपने हिजाब को उतार कर हवा में फेंक देती हैं। उन महिलाओं के खिलाफ धार्मिक उलेमाओं के साथ साथ सख्त आस्था वाले पुरुष और वह बूढी महिलाएं भी शामिल हैं जो हिजाब को एक धार्मिक आवश्यकता के रूप में मानती हैं।

ईरान की अर्ध-सरकारी समाचार एजेंसी तसनीम के अनुसार यह अभियान विदेश में स्थित ईरानी नागरिकों ने शुरू कर रखी है। हिजाब खत्म करने की अभियान पिछले साल दिसंबर से तेज हो गया है। इस अभियान के माध्यम से ईरानी सरकार को हिजाब करने की अन्वार्यता को समाप्त करने के लिए कहा गया है।

TOPPOPULARRECENT