25 साल की इराकी महिला सात बच्चे को दी जन्म, सभी बच्चे स्वास्थ्य

25 साल की इराकी महिला सात बच्चे को दी जन्म, सभी बच्चे स्वास्थ्य

बगदाद : इराक की एक नई माँ एक ही बार में प्राकृतिक रूप से बिना सिजिरियन सात बच्चे को जन्म दिया और अब सभी स्वास्थ्य है, सभी बच्चे कथित तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 25 वर्षीय महिला जिसका नाम यहां नहीं लिया गया है – जिसे पूर्वी इराक के पूर्वी प्रांत में दीयाली प्रांत में एक अस्पताल में जन्म दिया था।
25 साल की इराकी महिला सात बच्चे को दी जन्म, सभी बच्चे स्वास्थ्य 1
स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि माँ, अपनी छह लड़कियों और एक बेटे के साथ, बिल्कुल स्वस्थ हैं। बच्चों के पिता यूसुफ फदल ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने परिवार के विस्तार की योजना नहीं बनाई थी चुंकि उनकी देखभाल के लिए दस युवा हमारे पास हैं।

छवियाँ चार छोटे बच्चों को एक साथ बिस्तर में लेटे हुए दिखाया गया है। और अन्य तस्वीरें उल्लेखनीय जन्म के कुछ समय बाद दो नवजात शिशुओं को एक साथ लेटी हुई स्थिति में दिखाया गया है।
25 साल की इराकी महिला सात बच्चे को दी जन्म, सभी बच्चे स्वास्थ्य 2
25 साल की इराकी महिला सात बच्चे को दी जन्म, सभी बच्चे स्वास्थ्य 3
दुनिया के जीवित सात बच्चे का जन्म एक साथ पहला सेट 1997 में आयोवा के डेस मोइनेस में केनी और बोब्बी मैक्गहे को पैदा हुआ था। दंपति ने प्रजनन क्षमता का पालन करते हुए सात बच्चों के गर्भवती होने के बाद यह कहते हुए चयनात्मक कमी को खारिज कर दिया कि यह ‘भगवान के हाथों में’ था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं कि बच्चों की हर चाल को चार्ट बनाया जाएगा। मैक्गहे के शिशुओं का समय से नौ सप्ताह पहले जन्म लेने के बाद, समाचार कर्मचारियों ने उसके मामूली एक-मंजिला वाले घर को घेर लिए थे।

मीडिया उन्माद के बीच, राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने व्यक्तिगत रूप से परिवार को बधाई देने के लिए फोन किया था, जबकि ओपरा ने अपने शो पर उनका स्वागत किया और कंपनियों ने जोड़े की मदद करने के लिए हाथापाई की। दान के बीच, उन्हें 5,500 वर्ग फुट का घर, एक वैन, और बच्चों के लिए एक साल का फुड भी दिया गया, पहले दो साल के लिए लंगोट और आयोवा में किसी भी राज्य विश्वविद्यालय के लिए पूर्ण कॉलेज छात्रवृत्ति मिली।

Top Stories