IRCTC आपको देगा 10,000 रुपये कैश, बस कर लें ये छोटा सा काम

IRCTC आपको देगा 10,000 रुपये कैश, बस कर लें ये छोटा सा काम
Click for full image

आईआरसीटीसी के जरिए आप घर बैठे कमा सकते हैं 10,000 रुपये। आपको इसके लिए कोई मेहनत का काम नहीं करना..

बता दें कि आपको सिर्फ आधार कार्ड को आईआरसीटीसी से लिंक करवाना होगा। आईआरसीटीसी का ये ऑफर जून तक रहेगा। साथ ही आईआरसीटीसी आपको एक बड़ा फायदा और देगा।

अब आप एक महीने में 12 रेल टिकट बुक करवा सकते हैं। जिन लोगों का अकाउंट आधार से लिंक नहीं है वो केवल 6 टिकट ही बुक करवा सकते हैं।

मालूम हो कि इस आकर्षक स्कीम का नाम आईआरसीटीसी ने ‘लकी ड्रा स्कीम’ नाम दिया है। इसमें हर महीने के दूसरे हफ्ते में एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा जो कंप्यूटराइज्ड होगा। इस स्कीम से हर महीने 5 लोगों को 10 हजार रुपये आईआरसीटीसी देगा।

भारतीय रेलवे के अनुसार, आपके आधार लिंक करने के बाद जब भी आप अपने आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। फिर कंप्यूटर की मदद से हर माह 5 विजेता चुन लिए जाएंगे। जिस-जिस महीने आप टिकट की बुकिंग करेंगे उसके अगले ही महीने के पहले सप्ताह में आपको पता लग जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं।

इस स्कीम में विजेताओं की जानकारी आईआरसीटीसी तो साइट पर डालेगा ही और तो और रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेज दिया जागा। बता दें कि यह स्कीम दिसंबर से शुरू हो चुकी है और अगले 6 महीनों तक चलने वाली है।

Top Stories