Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तानी लड़की के सवाल का इरफान पठान ने दिया करारा जवाब

नागपुर। क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना किसी खिलाड़ी के लिए गर्व की बात होती है, लेकिन मेरे लिए खिलाड़ी के साथ-साथ एक भारतीय खिलाड़ी होना उससे भी गर्व की बात है। इस दौरान जिंदगी का एक किस्सा शेयर करते हुए इरफान ने बताया कि एक बार पाकिस्तान में एक लड़की ने एक अटपटा सवाल पूछा, जिसका उन्होंने करारा जवाब दिया था।

इरफान पठान ने लाहौर का एक वाक्या सुनाया। उन्होंने कहा कि जब लाहौर की एक कॉलेज छात्रा ने मुझसे सवाल किया था कि आप मुसलमान होकर इंडिया के लिए क्यों खेलते हो, तब मैंने कहा था मुझे भारतीय होने का गर्व है। यह घटना आज भी मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि क्रिकेट करियर के दौरान ऐसी कई घटनाएं हुई, जिस पर मैं गर्व कर सकता हूं।

उन्होंने कहा कि पदार्पण मैच के पहले टीम इंडिया के कप्तान सौरभ गांगुली से मिली इंडिया कैप मेरे लिए सबसे यादगार क्षण है। टी-20 विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ी होने के नाते मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, क्योंकि मैं उस विश्व विजेता टीम का सदस्य रहा। इसके अलावा पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में मैन ऑफ दी मैच बनना भी मेरे लिए रोमांचक रहा। खेल ने दुनिया भर में मुझे और मेरे परिवार को विशेष पहचान दिलाई है।

एक मजबूत ऑल राउंडर के रूप में उभरे इरफान पठान ने कराची की हैट्रिक को अविस्मरणीय क्षण बताया। उन्होंने कहा कि मैं उस ओवर के दौरान बहुत नर्वस हो गया था, क्योंकि उस मैच से पहले मैं हैट्रिक विकेट लेने के दो मौके पहले गंवा चुका था। लेकिन मैंने तीसरी गेंद डालने से पहले खुद से बात की और सब कुछ ऊपर वाले पर छोड़ दिया।

TOPPOPULARRECENT