Thursday , September 20 2018

फिलिस्तीनियों पर फायरिंग से भड़के आयरिश नेता ने कहा- इजरायली राजदूत को देश से भगाओ

डब्लिन: आयरलैण्ड की राजनीतिक पार्टी सेन फेन के पूर्व नेता गेरी एडम ने सरकर से मांग किया है कि वह गाजापट्टी के निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग के मद्देनजर इजरायली राजदूत को देश से बाहर निकाल दे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गेरी एडम ने आयरिश सरकार पर जोर दिया है कि फिलिस्तीनी राज्य को अधिकारिक तौर पर एक राज्य के तौर पर स्वीकार करने के पहले कदम के तौर पर सरकार इजरायली राजदूत को बाहर का रास्ता दिखाए। उन्होंने आगे कहा कि गाजापट्टी के निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर इजरायली सेना का हिंसक हमला स्वीकार्य नहीं है।

गेरी एडम के इस रुख की प्रशंसा करते हुए गाजापट्टी की अन्तर्राष्ट्रीय मामलों के काउंसिल ने गेरी एडम के प्रति शुक्रिया का इज़हार किया है। काउंसिल ने कहा है कि सीनियर नेता गेरी एडम के बयान से इस बात की झलक दिखती है कि आयर्लैंड के जनता जोकि फिलिस्तीनियों के अधिकार के लिए हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं, उन्होंने यहूदी शक्ति के मौजूदा अपराध को पूरी तरह ख़ारिज कर दिया है। काउंसिल ने योरोपीय यूनियन और संयुक्त राष्ट्र की अपराधिक हरकतों के खिलाफ स्पष्ट रुख करके फिलिस्तीन के जनता पर अत्याचार को समाप्त कराने में अपना किरदार अदा करे।

TOPPOPULARRECENT