ISI का एजेंट सुखविंदर सिंह गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहा था सेना से जुड़ी जानकारी

ISI का एजेंट सुखविंदर सिंह गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहा था सेना से जुड़ी जानकारी

फरीदकोट जिला पुलिस ने छावनी क्षेत्र से सटे जहाज मैदान से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मूलरूप से धर्मकोट (मोगा) के गांव जीदड़ा निवासी सुखविंदर सिंह सिद्धू पुत्र मुख्तयार सिंह के रूप में हुई जो इन दिनों छावनी क्षेत्र से सटे शाहबाज नगर की गली नंबर 8 में रह रहा था।

बताया जा रहा है कि वह अपनी सूचनाओं को पाकिस्तान में जावेद मलिक व अली राजा नामक व्यक्तियों के पास पहुंचाता था और इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी उसे पैसा देती थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली में ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 की धारा 3, 5, 9 समेत आईपीसी की धारा 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस ने उसे ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करके पांच जुलाई तक पुलिस रिमांड पर ले लिया है। एसएसपी राजबचन सिंह संधू ने बताया कि डीएसपी (डी) यादविंदर सिंह बाजवा सीआईए स्टाफ फरीदकोट की पुलिस पार्टी के साथ सादिक चौक के पास नाके पर खड़े थे। इसी दौरान डीएसपी बाजवा को सूचना मिली थी कि सुखविंदर सिद्धू पिछले कुछ समय से अपने साथियों के साथ मिलकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के लिए काम कर रहा है।

उसके द्वारा भारतीय सेना से जुड़े अहम दस्तावेज, उनकी गतिविधियों, अन्य राज्यों की लोकेशनों आदि की जानकारी पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों तक पहुंचाई जा रही है। पुलिस को यह भी सूचना मिली कि वह मारुति कार (पीबी 04 एफ- 5729) में छावनी क्षेत्र से सटे जहाज मैदान में घूमकर सेना की गतिविधियों पर नजर रख रहा है।

सूचना मिलते ही डीएसपी यादविंदर सिंह बाजवा ने पुलिस पार्टी के साथ तुरंत छापेमारी करते हुए सुखविंदर सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया और उससे मोबाइल फोन समेत सेना से जुड़े कई तरह के अहम दस्तावेज बरामद किए गए। एसएसपी राजबचन सिंह संधू ने बताया कि पुलिस की प्राथमिक पड़ताल में सामने आया है कि वह पहले भी पाकिस्तान जा चुका है और उसके पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के आला अधिकारियों के साथ अच्छी जान पहचान है।  आरोपी के पास दो पासपोर्ट भी हैं और वह व्हाट्सएप के माध्यम से सूचनाएं पाकिस्तान भेजता था।

Top Stories