Tuesday , December 12 2017

ISI को ‘खास काम’ के लिए 60 करोड़

इस्लामाबाद, 13 जून: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को एक 'खास काम' पूरा करने के लिए वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ के हुक्म पर 60 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। यह इत्तेला पार्लियामेंट में पेश बजट दस्तावेजों में दी गई।

इस्लामाबाद, 13 जून: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को एक ‘खास काम’ पूरा करने के लिए वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ के हुक्म पर 60 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। यह इत्तेला पार्लियामेंट में पेश बजट दस्तावेजों में दी गई।

‘न्यूज डेली’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्लियामेंट में बुध के दिन पेश किए गए बजट दस्तावेजों के मुताबिक फायनेंस डिपार्टमेंट ने आईएसआई चीफ को खास काम के लिए 60 करोड़ रुपये जारी किए।

पाकिस्तान के डीफेंस बजट पर पार्लियामे में बहस कम होती है और बजट के दस्तावेजों में आईएसआई के बजट का दस्तावेज पेश नहीं किया जाता।

खबर में कहा गया है कि 60 करोड़ रुपये दिए जाने की बात कुबूल करना एक ‘नायाब मिसाल’ है। खुफिया एजेंसी के ‘खास काम’ के बारे में कोई तफसील नहीं दी गयी है।

कैबिनेट डिविजन ने खुफिया ब्यूरो की जरूरतों पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए, वहीं अंदरूनी खुफिया एजेंसी का इसके अहलकारों पर खर्च 90 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

पाक Defense production department ने दो गल्फ स्टीम वीवीआईपी तैय्यारो पर 10 करोड़ 34 लाख 20 हजार रुपये खर्च किए।

पाकिस्तान रेंजर्स ने पंजाब सूबे में इस्तेमाल के लिए एक हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए 8 करोड़ 25 लाख रुपये खर्च किए। कराची में इस्तेमाल के लिए 37 निगरानी रडार खरीदने पर 1.387 अरब रुपये खर्च हुए।

TOPPOPULARRECENT