Saturday , September 22 2018

ISIS का खात्मा बेहद नजदीक है- डोनल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। ईराक में आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में बड़ी जीत व शहर मोसुल में कुख्‍यात आतंकी संगठन ISIS के कब्‍जे से पूरी तरह से आजाद होने पर अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि मोसुल में ISIS पर ईराक की जीत इस बात का संकेत है कि क्षेत्र में आतंकी संगठन के दिन गिन-चुने गए हैं। यानि उनका खात्‍मा बेहद नजदीक है।

ट्रंप ने इस जीत के लिए ईराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी, सुरक्षा बलों और सभी नागरिकों को बधाई दी। ISIS के कब्‍जे से मोसुल को आजाद कराने के लिए अमरीका व वैश्विक गठबंधन द्वारा समर्थित इराकी सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए उन्‍होंने कहा कि पिछले 6 महीनों में ISIS के खिलाफ जबरदस्‍त प्रगति देखने को मिली है, जो कि सबसे बड़ा खतरा बन चुका था।

ट्रंप ने यह भी कहा कि हमें आइएस द्वारा क्रूर तरीके से मौत के घाट उतार दिए गए हजारों इराकियों और आतंकी संगठन द्वारा प्रताड़ित किए गए लोगों के लिए बेहद खेद है।

वहीं ट्रंप ने आगे यह भी कहा कि अमेरिका और वैश्विक गठबंधन गर्व के साथ इराकी सुरक्षा बलों और उन लोगों के साथ खड़ा है जिन्‍होंने यह आजादी दिलवाई।

उधर, अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्‍स टिलरसन ने मोसुल में इराक की जीत को आइएस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में पत्‍थर का मील करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि इराकी सुरक्षा बलों के नेतृत्‍व में यह अंतरराष्‍ट्रीय प्रयासों की सफलता है।

TOPPOPULARRECENT