ISIS के चंगुल से निकली लड़की ने बयां की दर्दनाक कहानी….

ISIS के चंगुल से निकली लड़की ने बयां की दर्दनाक कहानी….

खुंखार दहशतगर्द तंज़ीम आईएसआईएस के चंगुल से भागकर निकली एक यजीदी लड़की की दर्दनाक कहानी सामने आई है. इस यजीदी लड़की ने अपनी आप बीती सुनाते हुए बताया कि वो मुझे इंसान नहीं बल्कि जानवर समझते थे, उनके लिए मैं एक तफरीह वाली चीज थी. उस रात भी मैंने रोज की तरह ही भागने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने मुझे पकड़कर गार्ड के हवाले कर दिया. उसने मुझे कमरे में बंद दिया फिर मेरे बेहोश होने तक मुझसे रेप करता रहा.’

आईएसआईएस के चंगुल से भागकर आई लड़की ने अपने ऊपर हुए जुल्मों की कहानी यूएन सिक्योरिटी के मेम्बर्स को बताई. 21 साल की नादिया मुराद बसी ताहा ने आईएसआईएस को हवस के भूखे शैतानों का कुनबा करार देते हुए बताया कि ‘वो लोग यजीदी ख़्वातीन को लुत्मअंदोज़ी की एक चीज से ज्यादा और कुछ नहीं समझते. वो हर रात मेरी जैसी अनगिनत यजीदी ख़्वातीन को दुल्हन की तरह तैयार होने को कहते हैं और अपने दोस्तों के सामने पेश करते थे. इन चीजों ने मुझे ज़हनी तौर से बीमार बना दिया था.

लड़की ने ISIS के घिनौना चेहरे की हकीकत बताते हुए कहा कि वो लड़कियों को खासतौर पर, यजीदी तब्के से ताल्लुक रखने वाली लड़कियों को खत्म करने के लिए किसी हथियार नहीं से बल्कि रेप का सहारा लेते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि इस तरह से आजाद होने के बाद भी हम उनकी शिकार हुई लड़कियां ज़हनी तौर से आजाद नहीं हो पाएंगी और न ही आम ज़िंदगी को फिर से आसानी से जी सकती हैं.

Top Stories