Sunday , November 19 2017
Home / International / ISIS को ख़त्म करना हमारी जिम्मेदारी है – इर्दोगान

ISIS को ख़त्म करना हमारी जिम्मेदारी है – इर्दोगान

तुर्क राष्ट्रपति रजब तैयब इर्दोगान ने कहा है कि पड़ोसी देश सीरिया में खुद को ISIS कहलाने वाली चरमपंथी संगठन को हराना तुर्की की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि यह तुर्की की जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करे कि चरमपंथी उनके देश में कोई कार्रवाई करने में सक्षम न हों।

उधर तुर्की सेना का कहना है कि उन्होंने हवाई हमलों में ISIS के 20 जंगजू मारे हैं। याद रहे कि दो दिन पहले ही बात चीत के बाद अमेरिका और रूस ने सीरिया में 12 सितंबर को सूर्यास्त से युद्धविराम पर सहमत हुए। रूस और अमेरिका के बीच वार्ता में तय किया गया है कि विद्रोहियों के नियंत्रण में विशिष्ट क्षेत्रों के खिलाफ सीरियाई सरकार कार्रवाई नहीं करेगी।

सीरिया में युद्ध करने के लिए अमेरिका और रूस की ओर से योजना की घोषणा के बाद विद्रोहियों के आयोजित क्षेत्रों में हवाई हमले किए गए हैं जिनमें कम से कम 100 लोग मारे गए हैं। सीरियाई विपक्ष के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अदलिब में एक बाजार पर हमले में 60 लोग मारे गए हैं जबकि हैलाब में होने वाले हवाई हमलों में 45 लोग मारे गए हैं।

राष्ट्रपति इर्दोगान ने अपने बयान में कहा कि सीरिया में जारी ऑपरेशन फरात नामक तुर्क सैन्य अभियान ISIS के खिलाफ पहला कदम है। इसी बयान में उन्होंने तुर्की से प्रतिबंधित किया गया संगठन कुर्द वर्कर्स पार्टी को हराने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का समर्थन भी किया।

TOPPOPULARRECENT