Friday , December 15 2017

ISIS से नहीं लगता डर और….. : पोप

वेटिकन सिटी: दुनिया के सबसे खूंखार दहशतगर्द तंज़ीम आईएस को पोप फ्रांसिस ने इंतेबाह देते हुए कहा कि वे उससे नहीं डरते हैं.

और उन्होंने क्रिसमस के दिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर स्पीच देने से भी इनकार कर दिया. कैथोलिक कम्युनिटी के सुप्रीम लीडर पोप आईएस के निशाने पर है. इसका जिक्र खुद सीक्रेट एजेंसियों ने किया है.

हाल ही में आईएस ने एक वीडियो जारी किया था. इसमें दहशतगर्दों को रोम के कॉलोजियम की ओर बढ़ते हुए और इटली को धूल में मिलाते हुए बताया गया है. वीडियो में एक आईएस लड़ाके को घोड़े पर सवार दिखाते हुए उसकी खुसूसियात कहानी कही गई है. साथ ही इस वीडियो में 60 ममालिक के पर्चमो को भी दिखाया गया है, ये उन ममालिक के पर्चम हैं जिन्हें आईएस अपना दुश्मन मानता है. वीडियोज में सेंट पीटर्स (वेटिकन का अहम चर्च) पर काला पर्चम फहराते हुए दिखाया गया है. साथ ही इसमें कैथोलिक चर्च के सुप्रीम लीडर पोप को टारगेट बताया गया है.

वहीं पोप ने कहा कि उन्हें आईएस के खतरे के बारे में मालूम है, लेकिन वे उससे नहीं डरते हैं. इतना ही नहीं पोप जिस मोबाइल व्हीकल से आवाम के बीच में जाते हैं, उसमें भी अलग से सेक्युरिटी के लिए मना कर दिया है. आपको बता दें कि पोप पहले भी मना करने के बावजूद बिना सिक्युरिटी सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक के दौरे पर गए थे.

TOPPOPULARRECENT