Friday , December 15 2017

ISIS हिंदुओं को बांग्लाादेश में नहीं रहने देगा: तसलीमा नसरीन

ढाका। बांग्‍लादेश में रविवार को एक मंदिर में घुसकर कुछ लोगों ने पुजारी का कतल कर किया। पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के उत्‍तरी पंचागढ़ जिले में वाके एक मंदिर में यह हादसा हुई जहां पर 50 साल के पुजारी जनेश्‍वर राय पर पहले हमला किया गया। कुछ हिंदु अकीदतमंदों के भी ज़ख़्मी होने की खबरें हैं। बांग्‍लादेश की मुसन्निफा तसलीमा नसरीन ने इस हादसे पर लिखा कि आईएसआईएस हिंदुओं का बांग्‍लादेश में रहने नहीं देगा।

बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने हमला किया उनकी तादाद तीन थी और हमले के बाद वह मोटरबाइक पर सवार होकर फरार हो गए। जाये हादसा पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि पहले मंदिर पर पत्‍थर फेंके गए।

इसके बाद जैसे ही पुजारी जनेश्‍वर राय बाहर निकले कतल कर दिया गया। पंचागढ़ पुलिस चीफ गियासुद्दीन अहमद ने जाये हादसे पर बताया कि वहां से फरार होने से पहले कातिलों ने पकड़े जाने से बचने के लिए गोलियां चलाईं और देसी बम फेंके।

पुलिस चीफ ने कहा कि हमलावरों की पहचान या कतल के पीछे का मकसद साफ नहीं है। सुन्नी बहुल बांग्लादेश में हाल के महीनों में मज़हबी अक्लियातियों पर मंसूबाबंद  हमलों में दो गैर मुल्कियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई है। तकरीबन 100 से ज्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर में ढाका में न मालूम  हमलावरों ने इतालवी मददगार कर्मी सीजर तावेला की हत्या कर दी थी और पांच दिन बाद जापानी किसान कुनीयो होशी की हत्या कर दी गई थी। उस वक़्त आईएसआईएस ने दोनों कत्लों की जिम्‍मेदारी ली थी।

TOPPOPULARRECENT