Monday , December 11 2017

इस्लामोफोबिया: ब्रिटेन में मुस्लिम महिला पर हमला, हिजाब खींचकर दिया धक्का

लंदन: ब्रिटेन में एक इस्लामोफोबिया से जुड़ा मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम महिला को कथित तौर पर धक्का देकर हिजाब खींचने का मामला सामने आया है। यह घटना रविवार को पीटरबरो के फेनगेट में हुआ।

पीटरबरो टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक महिला अपनी तीन साल की बेटी के साथ कार से उतरी और सड़क पार करने की कोशिश कर रही थी तभी उसे पीछे से धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया। इसके बाद महिला के हिजाब को खींचकर उसके सामने फेंक दिया गया।

अखबार के अनुसार, इस पूरे वाकये के दौरान कोई बातचीत नहीं हुई। लेकिन पुलिस ने पुष्टि की है कि वो इस मामले को नस्ली और धर्मिक घृणा अपराध से जोड़कर देख रही है। खबरों के मुताबिक हमलावर पुरुष गोरा, लंबा और सामान्य कद-काठी वाला था और उसने काले हुड वाली टी-शर्ट पहन रखी थी।

उल्लेखनीय है कि लंदन के मेयर सादिक खान ने पिछले हफ्ते कहा था कि लंदन हमले के बाद राजधानी में मुसलमानों के खिलाफ अपराध पांच गुना बढ़ गए हैं, लेकिन पुलिस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इसके अलावा मैनचेस्टर हमले के बाद पुलिस में घृणा अपराध के कई मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें एक मुस्लिम स्कूल को बमों के उड़ाने का मामला भी शामिल है। इसमें मुस्लिम महिलाओं को नकाब नहीं लगाने की हिदायत भी दी गई थी।

TOPPOPULARRECENT